My blog has moved!

You should be automatically redirected in 6 seconds. If not, visit
http://beingdesh.com
and update your bookmarks.

Sunday, November 29, 2009

खेल,इन्टरनेट और हम

कुछ बाराह साल का था मैं, जब मैंने पहली बार भगवान् को देखा, वो नीले रंग का मुकुट पहेनता था अपने घुंघराले बालो के ऊपर, और एक भारी लकड़ी की गदा थी उसके पास, और अपने चमत्कार से वोह दुनिया के सबसे महान गेंदबाजों का नाश कर रहा था. उस साल था विश्व कप के उपलक्ष पर उसने दौड़ो की झड़ी लगा दी थी, और शेन वारने नमक गेंदबाज़ को तो उस महान ने नेस्तनाबूद ही कर दिया था.

पर फिर वोह दिन भी आया, जब कलकत्ता की रणभूमि पर ९१/२ के स्कोर पर वोह आउट हुआ, और उसके बाद कलकत्ता की जनता ने उस देवता के अभाव मैं मैदान को भस्म कर दिया, लोग कहते है वोह शिवजी का दुःख था की उस नन्हे भगवान् के आउट होने पर उन्होंने उस दिन कलकत्ता पर आग बरसाई. पर उस रात मैं सो नहीं पाया, और उन आँखों मैं कही कुछ पानी की बूँदें ज़रूर थी.

१९९६ का वोह साल और मायनों मैं भी ऐतिहासिक था, जब इन्टरनेट नामक तकनीक मेरी दुनिया मैं आई. एक घर्र्र घर्र करते संगणक के सामने बैठ कर आप दुनिया मैं कही भी चिट्ठी लिख सकते थे. हॉट मेल , याहू, और मेरे आज के नाम से जुडी एक पोर्टल काफी प्रसिद्ध हुए.

पर मुझे क्या पता था, की कुछ १० सालो बाद, इन्टरनेट के जरिये मैं उन महान खेल के क्षणों को संभाल के रख पाऊंगा, जिनका इतिहास मैं कोई सानी नहीं, और जो मेरे दिल के बेहद करीब रहेंगे. इसी का प्रयास करते हुए हम कुछ मित्रो ने मिल कर "पेन द गेम" की स्थापना की. इसके पहले ही वर्ष मैं इसने indibloggies पुरस्कार समारोह मैं भारत के सबसे बेहतरीन खेल ब्लॉग होने का गौरव प्राप्त किया.

इस वर्ष भी हम इस सम्मान के लिए नामांकित हुए है, कृपया इन संदेशो का पलान करे, और हमें विजयी बनाने मैं मदद करे..

Our Blog Pen The Game(http://penthegame.blogspot.com/) has been nominated in indibloggies Best Sports blog category in Indibloggies Best Indian Blogs 2008…

http://www.indibloggies.org/ibblog


Please vote for us by visiting here,


http://tr.im/bhagwaan



Go to q.10, Sport Blog Category, choose PenTheGame option in sports blog category and press submit.

You will be asked to enter your email id. Press submit and you will get a mail at the same email id and just confirm by clicking on the confirmation link.
Please vote using as many email-ids as you can.

जय सचिन,
आपका प्रिय

देसी

No comments: